काम से लोटते हुए 2 भाई, गंगा नदी के खाई में कार गिरने से हुई मौत

उत्तराखंड में ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर रविवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। देवप्रयाग के पास एक अल्टो कार अनियंत्रित होकर गंगा नदी में जा गिरी। हादसे में सहारनपुर(उत्तर प्रदेश) के दो भाईयों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों मृतक पुराना इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने का काम करते थे। इसके लिए वे उत्तराखंड आए थे।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों मृतक चचेरे भाई थे। रविवार को वे दोनों श्रीनगर से सामान खरीदकर सहारनपुर के लिए निकलते थे। सुबह करीब आठ बजे वे दोनों कार से श्रीनगर से ऋषिकेश की ओर जा रहे थे। तभी उनकी कार चिलांग डांग मोड़ पर अचानक अनियंत्रित होकर करीब 150 मीटर गहरी खाई में गिर गई।

आगे पढ़े खुशिया हुई दुगनी ,48 नही 60 दिन का होगा कुंभ मेला 2021

नीचे नदी होने के कारण उनकी कार खाई से होते हुए नदी में समा गई, लेकिन वे दोनों छिटक कर खाई की तरफ जा गिरे। स्थानीय लोगों ने जब खाई में कार गिरते देखा तो हादसे की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों और एसडीआरएफ की टीम ने बचाव कार्य शुरू किया। लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी।

खाई गहरी होने के कारण एसडीआरएफ की टीम को शवों को निकलाने में भी काफी परेशानी उठानी पड़ी। तब रस्सियों के सहारे शवों को खाई से निकाला जा सका। पुलिस के अनुसार, कार में वे दोनों ही थे। वहीं, दोनों मृतकों की पहचान खुर्शीद(43) पुत्र राशिद और शहाबुद्दीन (33 ) पुत्र अब्दुल हाफिज के रूप में हुई है। पुलिस ने मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया है। वहीं  पंचनामा भरकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है।  थानाप्रभारी महिपाल सिह रावत ने बताया कि कार में अन्य सवारियों की संभावना को देखते हुए खाई और नदी किनारे सर्च अभियान चलाया गया, लेकिन कोई नहीं मिला। कार नदी में डूब गई है। उसकी तलाश जारी है।

आगे पढ़े भूकम्प से तीन मकान ध्व्स्त ,लोगो ने भाग कर बचाई जान

Related posts

Leave a Comment