साइबर सैल की सजगता एवं तत्परता से ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए व्यक्ति के खाते में 59078/- रु0 की धनराशि कराई गई वापस

साइबर सैल की सजगता एवं तत्परता से ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए व्यक्ति के खाते में 59078/- रु0 की धनराशि कराई गई वापस

पिथौरागढ़ : साइबर सैल की सजगता एवं तत्परता से ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए व्यक्ति के खाते में 59078/- रु0 की धनराशि वापस कराई गई ।

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, सी0ओ0 ऑपरेशन सुमित पाण्डे के नेतृत्व में जनपद के सभी थाना प्रभारियों/साइबर सैल द्वारा साइबर फ्राड से सम्बन्धित मामलों में जागरूकता के साथ- साथ प्राप्त शिकायतों में त्वरित कार्यवाही की जा रही है। जिस क्रम में शिकायतकर्ता सुरेश चन्द्र ने Anydesk App के माध्यम से उनके खाते से किसी व्यक्ति द्वारा 69077/- रु0 की ऑनलाइन धोखाधड़ी होने के सम्बन्ध में बीते 20.07.2022 को साइबर सैल में शिकायत की गई । जिस पर साइबर सैल की टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए ऑनलाइन विवरण इत्यादि चैक कर आवश्यक पत्राचार करने के पश्चात दिनांक 03.08.2022 को शिकायतकर्ता के खाते में 59078/- रुपये की धनराशि वापस कराई गई ।

साइबर अपराधी नये-नये तरीको के जाल बिछाकर लोगों की मेहनत की कमाई से अपनी जेब भर रहे हैं। यदि आप गूगल पे, फोन- पे, पेटीएम आदि प्रयोग कर रहे हैं तो सावधान रहें । जब आप डिजिटल माध्यम से लेन-देन करते हैं तो ठगी की सम्भावनाए भी बढ़ जाती हैं । Anydesk App का इस्तेमाल न करें तथा किसी भी अनजान कॉल पर विश्वास करके अपने बैंक एकाउन्ट की निजी जानकारी किसी को भी शेयर न करें, न ही किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक करें।

amazonsell

यदि कोई भी व्यक्ति साइबर ठगी का शिकार होता है तो तत्काल हेल्पलाइन नम्बर- 1930 पर सम्पर्क कर अपनी शिकायत दर्ज कराएं तथा नजदीगी थाना व साइबर सैल पिथौरागढ़ को सूचित करें । साइबर सैल टीम में उ0नि0 प्रियंका इजराल- प्रभारी साइबर सैल,का0 विपिन ओली, का0 मनोज कुमार, म0 का0 गीता पवार शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!