पिथौरागढ़

बेरीनाग: स्कूल से घर को लौट रहे छात्र की कंरट लगने मौत बिजली विभाग के खिलाफ लोगों में आक्रोश

स्कूल से घर को लौट रहे छात्र की कंरट लगने मौत बिजली विभाग के खिलाफ लोगों में आक्रोश

बेरीनाग-

बिजली का कंरट लगने से कक्षा 9 मे पडने वाले छात्र की मौत हो गयी। नगर पंचायत के बेरीनाग के बना वार्ड निवासी अंकित कुमार उम्र 15 पुत्र बसंत राम राजकीय उच्च उच्चतर माध्यमिक विद्यालय त्रिपुरादेवी में कक्षा 9 में पडता था और गुरूवार सुबह स्कूल में प्रयोगात्मक परीक्षा देकर लौट रहे थे। तभी स्कूल से 200 मीटर दूरी पर पहुंचा था तो थल से बेरीनाग को आ रही 11हजार किलोवाट लाइन में लगे पोल स्पोटिंग तार में कंरट आने से उसके चपेट में आ गया। जिससे वही झुलस कर गया। तभी साथ में आ रहे साथियों इसकी सूचना परिजनों को दी। परिजन उसे सीएचसी बेरीनाग लेकर पहुंचे।जहां पर डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष प्रताप सिंह नेगी भी घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस ने पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की। बेटे की मौत की जानकारी मिलते ही घर में कोहराम मच गया। घटना से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर फैल गयी। बेरीनाग में डाक्टरों की टीम ने छात्र का पोस्टमार्टम किया। विद्युत विभाग द्वारा 80 हज़ार रूपये ततकाल दिलाने के साथ ही मुवावजा दिलाने की बात कही ।वही घटना को लेकर लोगों में आक्रोश देखने को मिला। नगर पंचायत अध्यक्ष हेप पंत ने परिवार को 10 लाख का मुआवजा और एक सदस्य को बिजली विभाग में नौकरी देने की मांग की है

 

स्कूल जाने के लिए मना कर रहा था अंकित

बेरीनाग – मृतक छात्र गुरुवार को गांव में एक बारात होने के कारण स्कूल जाने के लिए मना कर रहा था लेकिन होनी कुछ और थी। परिजनों ने जबरन् अंकित को स्कूल भेज दिया और जल्दी घर आने को कहा।

 

पिछले तीन साल में चार की कंरट लगने से मौत

बेरीनाग – बेरीनाग क्षेत्र में पिछले तीन वर्षों में एक स्कूली छात्र और एक बिजली विभाग के संविदा कर्मचारी सहित तीनों की मौत करंट लगने से हो गयी। पूर्व में जीआईसी बेरीनाग एक छात्र की कंरट लगने से मौत हो गई थी। लगातार करंट लगने से मौत का जिम्मेदार कौन है कब यह मौत का सिलसिला रूकेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!