पौङी  में आंगनवाड़ी केंद्र से खराब पौष्टिक आहार देने  के कारण गर्भवती महिला की तबीयत  बिगङी, सीडीओ  ने दिया जांच का आदेश

पौङी  में आंगनवाड़ी केंद्र से खराब पौष्टिक आहार देने  के कारण गर्भवती महिला की तबीयत  बिगङी, सीडीओ  ने दिया जांच का आदेश

 

उत्तराखंड की पौङी कोट ब्लॉक के डडोगी गांव में रहने वाली एक गर्भवती महिला को खराब पौष्टिक आहार देने का मामला सामने आ रहा है।बताया जा रहा है कि   इस गर्भवती महिला के ससुर ने इस मामले में सीडीओ से शिकायत करके कहा है कि वह उचित कार्रवाई करें।जिसके बाद सीडीओ ने इस मामले में जांच करने का आदेश जारी कर दिया है। 

सूत्रों के मुताबिक जानकारी मिली है कि कोट ब्लॉक के डडोगी गांव के रहने वाले जगदीश सिंह बिष्ट ने कहा है कि  उनकी बहु कविता पांच महीने की गर्भवती है। वो पिछले महीने से  आंगनबाड़ी केंद्र से उनकी बहु को पौष्टिक आहार दिया गया। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र से तीन महीने  का पौष्टिक आहार एक ही बार दे दिया गया।

 बताया जा रहा है कि जिसमें उनकी बहू को 20 ग्राम अरहर दाल और आधा किलो गुड दिया गया था। उनकी बहू ने कहा कि  गुड की गुणवत्ता काफी खराब थी। जिसको खाने के बाद उनकी बहु की तबीयत बहुत ज्यादा खराब हो गई।आरोप लगाया गया है कि उनके क्षेत्र का आंगनबाड़ी केंद्र से कभी 3 महीने में तो कभी 6 महीने में पौष्टिक आहार दिया जाता है। जीस पौष्टिक आहार की गुणवत्ता काफी खराब रहता है।

बहू की तबीयत खराब होने के बाद उन्होंने सीडीओ से मुलाकात कर इस मामले में उचित कार्यवाही करने के लिए कहा। जिसके बाद सीडीओ आशीष भटगाईं ने बाल विकास अधिकारी को इस मामले की जांच करने के लिए कहा।

 

 

Related posts

Leave a Comment