पिथौरागढ़

पिथौरागढ़: शहीद सम्मान यात्रा का शुभारम्भ आगामी 24 अक्टूबर को

पिथौरागढ़-

आगामी 24 अक्टूबर को जनपद के विकासखण्ड मूनाकोट के झोलखेत मैदान में शहीद सम्मान यात्रा का शुभारम्भ केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा विकास खण्ड मूनाकोट एवं विण के 89 शहीदों के परिजनों को सम्मान करने के साथ ही शहीद यात्रा का शुभारम्भ किया जायेगा।

शहीद सम्मान यात्रा के संबंध में पूर्व तैयारियों को लेकर सोमवार को विकास भवन सभागार में एक बैठक जिलाधिकारी डा० आशीष चौहान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि शहीद सम्मान यात्रा के आयोजन के लिए सभी तैयारियां यथासमय पूर्ण कर ली जाय। आयोजन स्थल पर मंच, पंडाल निर्माण के साथ ही पेयजल व्यवस्था, शौचालय निर्माण का कार्य आदि की भी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश इस कार्य के लिए बनाए गए नोडल अधिकारी जिला विकास अधिकारी एवं जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को दिए। उन्होंने आयोजन में प्रतिभागियों के लिए उचित आवागमन की व्यवस्था को लेकर सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को पर्याप्त संख्या में वाहनों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए विभिन्न स्थानों में होर्डिंग्स भी लगाई जाए।जिलाधिकारी ने कार्यक्रम के दौरान उचित सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था के लिए पुलिस विभाग को आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में उपस्थित विधायक चंद्रा पंत ने शहीद सम्मान यात्रा के आयोजन हेतु जिला प्रशासन द्वारा की जा रही विभिन्न तैयारियों के बारे में जानकारी लेते हुए आयोजन की सफलता को लेकर विभिन्न सुझाव दिए। बैठक में जिलाधिकारी कहा कि आयोजन से पूर्व मंगलवार से शहीदों के परिवार के आंगन से पवित्र मिट्टी कलश में एकत्रित करने का कार्य प्रारम्भ किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को पर्याप्त संख्या में कार्मिकों की तैनाती के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रा जिले के सभी विकास खण्ड स्तर पर भी आयोजित होगी। शहीदों के आंगन से पवित्र मिट्टी प्राप्त कर उसे फिर सैन्य धाम देहरादून में पंहुचाया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि पवित्र मिट्टी को ससम्मान लाने का कार्यक्रम भव्यता पूर्वक किया जाए,इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं ससमय पूर्ण कर ली जाय।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल,अपर जिलाधिकारी फिंचा राम चौहान,उपाध्यक्ष जिला पंचायत कोमल मेहता,जिला विकास अधिकारी गोपाल गिरी,जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल(सेवानिवृत्त) बीबी भट्ट,पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल मनराल समेत विभिन्न अधिकारी मौजूद थे ।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!