गंगोलीहाट- हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर लगाया जाम

हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर लगाया जाम

गंगोलीहाट।

बीते 8 अप्रैल को भीटोला देकर लौट रहे व्यक्ति की पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार पहाड़ी से गिरकर मौत हो गई । भीम आर्मी का मानना है कि उसकी हत्या की गई। हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर भीम आर्मी ने मृतक के परिजनों के साथ NH 309 को 1 घंटे तक जाम किया। पुलिस के समझाने बुझाने के बाद भी यह लोग सड़क से नहीं हटे।

जाम खुलवाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी काभी समझाने बुझाने के बाद भी जब वो लोग नही उठे जिसके लिए बेरीनाग थाने से अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाना पड़ा। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 8 अप्रैल को वोकटा गांव के तड़ागा तोक का आनंद प्रसाद भीटोला देने गया था। घर आते समय पहाड़ी से गिरकर मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम करवा। पीएम के बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर लिया।

amazonsell

अंतिम संस्कार के बाद भीम आर्मी के मंडल अध्यक्ष गोविंद बौद्ध उनके परिजनों के साथ थाने पहुंचे और घटना को हत्या बताते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे। गोविंद के अनुसार थानाध्यक्ष मदन सिंह बिष्ट ने 15 दिन के अंदर जांच करने का आश्वासन दिया। शनिवार को भीम आर्मी अध्यक्ष गोविंद बौद्ध अपने अन्य साथियों और मृतक के परिजनों के साथ थाने पहुंचे और हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे। मांग को लेकर उन्होंने 1 घंटे तक एनएच 309को जाम कर दिया।

थानाध्यक्ष मदन सिंह बिष्ट ने बताया की पुलिस ने पूरे घटना की जांच की है जांच के अनुसार प्रथम दृष्टिया आनंद प्रसाद की मौत पहाड़ी से गिरने से हुई। सड़क को जाम करने वालों में गोविंद बौद्ध, अमित पुरानी, संजय कोहली परवीन कोहली दयाल कुमार सचिन कोहली अमित मृतक का भाई कैलाश प्रसाद मृतक की पत्नी भगुली शामिल थे। एन एच 309 राष्ट्रीय राजमार्ग जाम करने के एवज में सात नामजद तथा 15 अन्य के खिलाफ पुलिस द्वारा मुकदमा कायम करने की कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!