Site icon Lovedevbhoomi

कांडे किरौली में आयुर्वेदिक चिकित्सा बिना डाक्टर के   फार्मसिस्ट के भरोसे अस्पताल, 15 गांव लोग चिकित्सालय के भरोसे

कांडे किरौली में आयुर्वेदिक चिकित्सा बिना डाक्टर के   फार्मसिस्ट के भरोसे अस्पताल, 15 गांव लोग चिकित्सालय के भरोसे

फोटो – कांडे किरौली में स्थित आयुर्वेदिक चिकित्सा

बेरीनाग – सरकार एक और सभी चिकित्सालयों में डाक्टरों की तैनाती कर लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधा देने की बात कर रही है वही दूसरी और तैनात डाक्टरों को हटाकर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय कांडे किरौली में तैनात डॉक्टर को बिना प्रत्स्थानी के अन्यत्र तबादला कर दिया और चिकित्सालय को एक फार्मसिस्ट के हवाले छोड दिया। जिससे कांडे किरौली क्षेत्र के कालेटी, जाखरावत, जगथली, हीपा,कांडे,बैठोली, उडियारी, चौकोड़ी, सहित एक दर्जन गांवों के लोगों को 20 किलोमीटर दूर आना पड़ रहा है जिससे लोगों का अतिरिक्त धनराशि और समय खर्च हो रहा है।

ग्राम प्रधान बैठोली जीतेन्द्र वर्मा, उडियारी प्रधान दीपा देवी ने बताया की पहले से यह क्षेत्र स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए जूझ रहा है यहां पर तैनात डॉक्टर को बिना प्रत्स्थानी के अन्यत्र तबादला कर दिया है जिससे यहां के ग्रामीणों को बेरीनाग और अन्यत्र जगह जाना पड़ रहा है जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है यदि एक सप्ताह के भीतर यहां पर डाक्टर की तैनाती नही की गयी तो कांडे किरौली में धरना प्रदर्शन करने साथ आंदोलन किया जायेगा।

डा चंद्रकला भैसोड़ा जिला आयुर्वेदिक चिकित्साधिकारी पिथौरागढ़ – कांडे में तैनात डाक्टर सम्बद्ध थी। उसकी सम्बद्धता खत्म कर दी और उनको फुटसिल में तैनात कर दिया है। कांडे में शीघ्र डाक्टर की व्यवस्था की जायेगी।

Exit mobile version