उत्तराखंड में दीपावली मे कर्मचारियों दिया जाऐगा बोनस, जाने किन -किन कर्मचारियों को मिलेगा इसका लाभ

उत्तराखंड में दीपावली मे कर्मचारियों दिया जाऐगा बोनस, जाने किन -किन कर्मचारियों को मिलेगा इसका लाभ

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने घोषणा किया है, कि सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने का आदेश जारी किया है। आपको बता दज की सरकारी, अर्द्धसरकारी, निगम, कार्य प्रभारित, नगर निकाय, कैजुवल और दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी, जो 4,800 ग्रेड पे ले रहे हैं। उन सभी को इसका लाभ दिया जाएगा, साथ में बोनस का नगद भुगतान भी किया जाएगा।

उसके बिद वित्त सचिव अमित नेगी ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया है।आपको बता दें कि इसमें लगभग 2 लाख कर्मचारियों को इसका लाभ दिया जाएगा।

इन सभी कर्मचारियों के बैंक खाते में 6,908 रुपये आएंगे। आपको बता दें कि केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार भी अपने कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस की घोषणा कर दिया है।

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि सभी समूह ग और घ समूह के कर्मियों को मिले बोनस
राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने समूह ग-घ के सभी कर्मचारियों को बोनस देने की मांग भी की। इसके साथ ही कार्यकारी महामंत्री अरुण पांडे ने कहा है कि दिवाली बोनस पहले समूह-ग और घ के सभी कर्मचारियों को दिया जाता था लेकिन इस बीते साल सरकार ने ऐलान किया है कि इस साल केवल उन कर्मचारियों को दीपावली बोनस दिया जाएगा। जीन लोगों को अब तक 4,800 ग्रेड-पे मिल रहा हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे कर्मचारियों को भी बोनस मिले, जो एसीपी के तहत 4,800 ग्रेड-पे से अधिक वेतन ले रहे हैं। आपको बता दें की यह सही में समूह-ग और घ के अन्दर आते हैं। सरकार ने इस बार बीते साल की तरह बहुत सारे कर्मचारियों को दीपावली बोनस नहीं दे रहा है।

Related posts

Leave a Comment